BPSC 67th Exam Paper Leak: बिहार 67वीं परीक्षा का पेपर लीक, जानें अब आगे क्या होगा

BPSC 67th Exam Paper Leak– बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) के 67वीं प्रिलिम्स परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इस मामले की जांच करने के लिए एक स्पेशल कमेटी का गठन किया गया था जिसे 2 घंटे में अपनी रिपोर्ट सौंपनी थी। लेकिन कमेटि ने तीन घंटे में रिपोर्ट विभाग को सौंप दी जिसमें यहाँ कहा गया की परीक्षा से पहले पेपर लीक हो गया था। जिसके माध्यम से BPSC 67th Prelims Exam 2022 को अगले आदेश तक स्थगित किया गया है। जल्द ही बीपीएससी 67th परीक्षा आयोजित करने के लिए तिथि की घोषणा की जाएगी। जल्द ही आयोग के माध्यम से परीक्षा आयोजित करने को लेकर तिथि की घोषणा की जा सकती है।

बिहार 67वीं परीक्षा का पेपर लीक

टेलीग्राम चैनलों पर परीक्षा से पहले ही कुछ समय पहले प्रश्न पत्र पहुंचा दिया गया था। जब पेपर समाप्त हुआ तो मूल प्रश्न पत्र एवं वायरल प्रश्न पत्र की जांच की गयी तो यह दोनों एक समान निकले। इसके बाद पेपर लीक होने के बाद आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज परीक्षा सेंटर के छात्रों ने इस मामले को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। बिहार 67वीं परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों का कहना है की कुछ परीक्षार्थियों को मोबाइल फ़ोन के साथ परीक्षा केंद्र में आने की अनुमति दी गयी। क्युकी परीक्षा केन्द्रो पर पहले से ही इसको लेकर सेटिंग की गयी थी।

BPSC 67th Exam Paper Leak के मामले में छात्रों का बयान

बिहार 67वीं परीक्षा को लेकर कुछ परीक्षार्थियों का कहना है की केंद्र पहले से ही इसको लेकर कुछ परीक्षार्थियों के साथ इसके लिए शामिल था। केंद्र ने कुछ ख़ास परीक्षार्थियों को समय से पहले फ़ोन के साथ सेंटर के अंदर आने की अनुमति दी साथ ही उन्हें अलग कक्ष में बिठाकर समय से पहले ही प्रश्न पत्र दे दिया गया। जबकि अन्य छात्रों को प्रश्न पत्र देने में देरी की गयी। जब छात्रों ने इस मामले को लेकर आवाज उठाई तो उन्हें हायर अथॉरिटी द्वारा फसाने की धमकी दी गयी। इसी के साथ अधिकारियो से भी जब इस मामले को लेकर पूछा गया तो उन्होंने इस पर बोलने से साफ़ इंकार कर दिया।

आयोग करेगा अंतिम फैसला

हंगामा होने पर आरा के डीएम रोशन कुशवाहा ने परीक्षा रद्द करा दी। सभी अभ्यर्थी गेट पर खड़े होकर इस मामले को लेकर हंगामा करते रहे। कहा जा रहा है की परीक्षा रोकने के बाद अब BPSC इस पर अंतिम फैसला करेगी।

बिहार न्यूज़ होमपेजयहाँ क्लिक करें
Share on:

Leave a Comment